Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

धमतरी: किसानों ने किसान स्कूल को किया भेंट मेंथलयुक्त लैंप, धरोहर में विलुप्त चीजों को सहेजने का कार्य

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज धमतरी:-  हमारे देश की संस्कृति को बचाने और विलुप्त चीजों को सहेज कर रखने किसान स्कूल बहेराडीह सहित छत्तीसगढ़ के किसान ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

धमतरी:- हमारे देश की संस्कृति को बचाने और विलुप्त चीजों को सहेज कर रखने किसान स्कूल बहेराडीह सहित छत्तीसगढ़ के किसान धरोहर को संवारने आगे आए हैं। धमतरी के किसानों ने केरोसिन से जलने वाले मेंथलयुक्त लैम्प किसान स्कूल के संचालक दीनदयाल यादव को छत्तीसगढ़ दौरा कार्यक्रम के दरमियान भेंट किया। गंगरेल बांध का किया अवलोकन किसान स्कूल के संचालक और उनकी टीम ने जल, जंगल और जमीन को बचाने की अभियान में धमतरी जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर स्थित छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा बांध गंगरेल का अवलोकन किया। वहीं रुद्री समेत मुड़पार, खपरी, भानपुरी, लोहरसी, पोटियाडीह, जोरातराई, परेवाडीह, लिमतरा और क़ृषि विज्ञानं केंद्र का भ्रमण कर किसानों और वैज्ञानिको से मुलाक़ात किया।

किसानों को मिला सफ़ेद करेला का बीज

धमतरी जिले के किसानों को किसान स्कूल के सौजन्य से सफ़ेद करेला की बीज वितरण किया गया। वहीं धमतरी आरसेटी परिसर में स्थित पोषण वाटिका में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह द्वारा सफ़ेद करेला और छत्तीसगढ़ आरसेटी के नियंत्रक अरुण कुमार सोनी के निर्देशन पर मास्टर ट्रेनर व किसान स्कूल के संचालक दीनदयाल यादव द्वारा छत्तीसगढ़ की 36 प्रमुख भाजियो का इकाई विकसित किया गया।

No comments