Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

महतारी वंदन योजना से गृहणी बनेगी आर्थिक रूप से मजबूत: रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- जन घोषणा पत्र में मातृशक्तियों के लिए सबसे प्रमुख घोषणा जो की महतारी वंदन योजना के माध्यम से प्रत्येक माह 1000...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- जन घोषणा पत्र में मातृशक्तियों के लिए सबसे प्रमुख घोषणा जो की महतारी वंदन योजना के माध्यम से प्रत्येक माह 1000 रुपए मोदी जी की गारंटी पर दी जाने की गारंटी दी गई थी, जिसको बजट में शामिल करते हुए महतारी वंदन योजना फॉर्म भरना युद्ध स्तर पर 5 फरवरी से प्रारंभ हो चुका है, जिसका लाभ लेने के लिए महिला शक्ति आगे बढ़-चढ़कर फॉर्म भर रही है इसी बीच एकीकृत बाल विकास परियोजना धमतरी शहरी द्वारा इंडोर स्टेडियम धमतरी में महतारी वंदन योजना फॉर्म भरने का शिविर लगाया गया, शिविर में लाभार्थियों द्वारा फ़ार्म भरते समय उनसे मुलाकात कर पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू ने अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करने उपस्थित कर्मचारियों को निर्देशित किए, श्रीमती रंजना साहू ने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार की मोदी जी की गारंटी पर सभी घोषणाओं को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है।

        घोषणा पत्र में शामिल महतारी वंदन योजना प्रत्येक माह 1000 रुपए की घोषणा एक प्रमुख घोषणाओं में थी, जिसको भाजपा सरकार अब पूरी करने जा रही है और जल्द ही महिलाओं को प्रत्येक माह यह राशि मिलेगी। 

       मुख्यमंत्री साय जी के नेतृत्व में यह फैसला लिया गया है जिसके लिए फॉर्म भरा जा रहा है। श्रीमती साहू ने आगे कहा कि महतारी वंदन योजना से गृहणी आर्थिक रूप से मजबूत बनेगी, कहा जाता है कि पहले के समय पर गृहणियां अपनी साड़ी के पल्लू में अक्षरा बनाकर पैसे को गांठ बांधकर रखती थी जो की एक बैंक के समान था जिसको कोई अन्य खोल नहीं सकते थे और अब भाजपा सरकार सीधे उसके बैंक अकाउंट पर खाता पर 1000 डालेगी, जो कि उसकी आर्थिक स्थिति को और मजबूत करेगी। भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए भाजपा सरकार कृतसंकल्पित है, विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका मातृशक्ति निभाए गी। इस अवसर पर मुख्य रूप से मुकेश शर्मा, अशोक सिन्हा, सरोज देवांगन, सीमा चौबे, विजय साहू मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

No comments